Disclaimer

हमारी साइट EXPLAINOTES का मुख्य उद्देश्य आप की जानकारी के लिए  विभिन्न विषयों पर लिखना एवं उन्हें प्रकाशित करना हैं । हमारे इस वेबसाइट में  लिखने का उद्देश्य सिर्फ आम जनता तक जानकारी पहुँचाना है। इस पर प्रकाशित की गई सभी जानकारी EXPLAINOTES की जानकारी हैं साइट का उद्देश्य विभिन्न विषयो पर अपने पाठको को जानकारी देना हैं, परंतु https://explainotes.com इस जानकारी की पूर्णता:, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। अतएव EXPLAINOTES कंटैंट की ज़िम्मेदारी लेने में सक्षम नहीं हैं । इस वेबसाइट (https://explainotes.com) पर आपको जो जानकारी मिलती है, उस पर आप जो भी कार्रवाई करते हैं, वह पूरी तरह से आपके अपने जोखिम पर है। हमारी वेबसाइट के उपयोग के संबंध में किसी भी नुकसान और/या क्षति के लिए https://explainotes.com उत्तरदायी नहीं होगा। और न ही किसी प्रकार के जुर्माना या हर्जाना देने में सक्षम होगा | और न ही सजा का हकदार होगा| इस वेबसाइट के कमेंट बॉक्स में अपनी कोई पर्सनल आईडी जैसे आधार कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट डिटेल्स या मोबाइल नंबर नहीं लिखे. हर एक कमेंट, मेसेज का जबाब देना हमारे लिए मुमकिन नहीं है.

अगर आप EXPLAINOTES के जानकारी को आधिकारिक सूचना की तरह देखते हैं, अथवा इसका उपयोग आधिकारिक रिफरेंस के रूप में करते हैं, तो इससे आने वाले अच्छे एवं बुरे परिणामों की ज़िम्मेदारी केवल आपकी और आपकी ही होगी। EXPLAINOTES किसी भी तरह के परिणाम की ज़िम्मेदारी नहीं लेगा, अर्थात पाठकों से विनम्र निवेदन हैं कि वे EXPLAINOTES पर प्रकाशित होने वाली जानकारी को आधिकारिक तौर पर सत्य ना समझे । हम इस साईट में आने वाले अपने सभी पाठकों से निवेदन करते है कि किसी भी योजना से जुड़ी शिकायत या प्रश्न करने के लिए आप योजना से जुड़े विभाग या अधिकारी की वेबसाइट में जाएँ, और वहां अपनी परेशानी को लिखें.

विभिन्न विषयों पर सभी जानकारी देने के उद्देश्य से EXPLAINOTES पर अन्य वेबसाइट के लिंक दिये जाते हैं, जिन्हे आप एक्सटर्नल लिंक के रूप में देख सकते हैं, हमारी कोशिश हैं कि हम आपको सही वेबसाइट का लिंक दे, लेकिन हम इस बात की ज़िम्मेदारी नहीं लेंगे।  दूसरी साइट पर लिखी गई जानकारी की सत्यता की ज़िम्मेदारी भी EXPLAINOTES की नहीं होगी । और इसके साथ ही जब आप EXPLAINOTES से किसी अन्य साइट पर जाते हैं, तो ध्यान रखें कि उस साइट की अपनी गोपनीयता नीतियां और टर्म्स एंड पॉलिसी होगी जिसकी ज़िम्मेदारी EXPLAINOTES की नहीं होगी । कृपया किसी भी व्यवसाय में शामिल होने या कोई भी जानकारी अपलोड करने से पहले इन साइटों की गोपनीयता नीतियों के साथ-साथ उनकी “सेवा की शर्तें” की जांच करना सुनिश्चित करें।

इस तरह https://explainotes.com लिखे गये कंटैंट की प्रमाणीकता की ज़िम्मेदारी नहीं लेती हैं । EXPLAINOTES  पर  लिखी गयी जो भी जानकारी आप लेते हैं आप अपनी ज़िम्मेदारी पर लेते हैं | आप EXPLAINOTES  पर किसी भी प्रकार से आरोप लगाने के हकदार नहीं हैं | https://explainotes.com पर लिखे गये गोपनीयता नियम एवं शर्ते समय के अनुसार बिना किसी पूर्व सूचना के बदले जा सकते हैं ।

Back to top button